गौरव मिश्रा को एक्साइट फाउंडेशन द्वारा सर्वश्रेष्ठ युवा सामाजिक कार्यकर्ता पुरस्कार से सम्मानित किया गया

 

नई दिल्ली, 8 सितंबर, 2024:HI-FI मीडिया हाउसद्वारा आयोजित प्रतिष्ठित HI-FI ग्लोबल अवार्ड 2024, सीजन 3, दिल्ली के भव्य 5-सितारा क्राउन प्लाजा होटल में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया। भारत और दुनिया भर की छिपी प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान करने के लिए जाने जाने वाले इस अवार्ड शो ने 65 विभिन्न श्रेणियों में उपलब्धि हासिल करने वालों को सम्मानित किया।

इस कार्यक्रम में कई प्रतिष्ठित मुख्य अतिथियों ने भाग लिया, जिनमें अनिल मित्तल(सतमोला के मालिक), गोपाल गर्ग (चांदनी चौक क्लॉथ मार्केट के अध्यक्ष),रॉबिन हिबू(दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त), और संदीप मारवाह (मारवाह स्टूडियो के मालिक) शामिल थे।  वीवीआईपी अतिथि जैसे विजय जॉली(भाजपा और दिल्ली स्टडी ग्रुप के मालिक), सतीश उपाध्याय (उपाध्यक्ष, एनडीएमसी) और कई अन्य लोग स्टार अतिथि किशोर श्रीवास्तवके साथ शामिल हुए।

HI-FI मीडिया हाउस की owner प्रिया मगरराती द्वारा आयोजित पुरस्कार समारोह में विभिन्न प्रतिष्ठित प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया, जिनमें गौरव मिश्रा भी शामिल थे, जिन्हें उनके अनुकरणीय योगदान के लिए सर्वश्रेष्ठ युवा सामाजिक कार्यकर्ता पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

एक्साइट फाउंडेशन एक अग्रणी संगठन है जो समाज के कुछ सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों को हल करने के लिए समर्पित है, जिसका ध्यान समुदायों को सशक्त बनाने और जागरूकता फैलाने पर है। एड्स और कैंसर जागरूकता, योग और प्राकृतिक चिकित्सा प्रशिक्षण, और मादक द्रव्यों के सेवन के खिलाफ अभियान जैसे विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से, उन्होंने जीवन को बदलने में महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है।

उनके प्रयास सड़क पर रहने वाले बच्चों के कल्याण और शिक्षा, पर्यावरण संरक्षण, साक्षरता पहल और बहुत कुछ तक फैले हुए हैं।  उन्होंने बाल हत्या और वयस्क निरक्षरता के खिलाफ जागरूकता अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, साथ ही पल्स पोलियो और हेपेटाइटिस बी जैसे टीकाकरण अभियान को बढ़ावा दिया है। इसके अतिरिक्त, फाउंडेशन के काम में बुजुर्गों का कल्याण, परिवार परामर्श के लिए सहायता और पशु कल्याण पहल शामिल हैं, जो समग्र कल्याण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हैं। बाल विवाह के खिलाफ और उपभोक्ता अधिकारों के लिए उनके अभियान एक निष्पक्ष, अधिक न्यायपूर्ण समाज बनाने के लिए उनके समर्पण का उदाहरण हैं। एक्साइट फाउंडेशन देश भर के समुदायों के लिए आशा और बदलाव की किरण के रूप में खड़ा है। 


Post a Comment

Previous Post Next Post