मुंबई में वाग्धारा सम्मान समारोह में "प्रेरणा"को सम्मानित किया गया

 


हाल ही में, मुंबई में आयोजित प्रतिष्ठित वाग्धारा पुरस्कार 2024 में समाज सेवा में योगदान के लिए प्रसिद्ध "प्रेरणा" को सम्मानित किया गया। महाराष्ट्र के राज्यपाल महामहिम श्री रमेश बैस ने एक भव्य समारोह में "प्रेरणा" को वाग्धारा ट्रॉफी और प्रमाण पत्र प्रदान किया। "प्रेरणा" की पूरी टीम ने पुरस्कार समारोह में भाग लिया और अपने उद्देश्य के प्रति समर्पण और प्रतिबद्धता का परिचय दिया। "प्रेरणा" के संस्थापक "डॉ. पलविंदर सिंह"ने इस सम्मान के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह सम्मान उनकी 19 वर्षों की कड़ी मेहनत का परिणाम है।

यह पुरस्कार "प्रेरणा" को मिले 100 से अधिक पुरस्कारों में शामिल है, जो उनकी टीम के सराहनीय प्रयासों को दर्शाता है। यह सम्मान "प्रेरणा" की टीम को और अधिक प्रेरित करता है और उनके संगठन के प्रति उनके असाधारण समर्पण की पुष्टि करता है। आठवें वाग्धारा पुरस्कार समारोह के आयोजक डॉ. वागीश सारस्वत ने "प्रेरणा" को सम्मानित किया और समाज के प्रति उनके असाधारण योगदान की सराहना की। वाग्धारा पुरस्कारों में "प्रेरणा" को मिली मान्यता समाज के प्रति उनके अटूट समर्पण और प्रभावशाली योगदान का प्रमाण है। पिछले कई वर्षों से, "प्रेरणा" कई सामाजिक पहलों में सबसे आगे रही है, जिसने कई व्यक्तियों और समुदायों के जीवन को प्रभावित किया है।

उनके अथक प्रयासों ने केवल सकारात्मक बदलाव लाए हैं, बल्कि दूसरों को भी समाज सेवा के महान कार्य में शामिल होने के लिए प्रेरित किया है। जैसे-जैसे वे बदलाव लाने की अपनी यात्रा जारी रखते हैं, "प्रेरणा" कई लोगों के लिए आशा और प्रेरणा की किरण बनी हुई है। वाग्धारा पुरस्कार "प्रेरणा" जैसे संगठनों को सम्मानित करने और उनका जश्न मनाने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करते हैं जो निस्वार्थ सेवा और करुणा की सच्ची भावना को मूर्त रूप देते हैं।

अंत में, वाग्धारा पुरस्कारों में "प्रेरणा" को दी गई मान्यता सभी के लिए एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए उनकी उल्लेखनीय प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है। जैसे-जैसे वे अपने मिशन के साथ आगे बढ़ते रहेंगे, उनका प्रभाव निस्संदेह दूर-दूर तक गूंजता रहेगा, और करुणा, दया और सकारात्मक बदलाव की एक स्थायी विरासत छोड़ता रहेगा।  "प्रेरणा" हमारे समाज को सभी के लिए अधिक समावेशी और न्यायसंगत स्थान बनाने में समर्पण, करुणा और सामूहिक कार्रवाई की शक्ति का एक चमकदार उदाहरण है।

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post