पीएम मोदी ने पूर्व बीजेपी नेता डॉ. एके पटेल से की मुलाकात, पार्टी को मजबूत करने में उनके योगदान की सराहना की


                              Pic credit -modi Twitter 

 प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार, 30 अक्टूबर, 2023 को गांधीनगर में पूर्व भाजपा नेता डॉ. एके पटेल से मुलाकात की। पीएम मोदी ने भाजपा को मजबूत करने में डॉ. पटेल के योगदान की प्रशंसा की, यह देखते हुए कि वह 1984 में केवल दो भाजपा सांसदों में से एक थे।  तब से, भाजपा सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मजबूत उपस्थिति के साथ भारत की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गई है।

पीएम मोदी ने पार्टी को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में उनकी भूमिका के लिए भाजपा के कार्यकर्ताओं की भी सराहना की।  उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता हमेशा दूसरों की सेवा में आगे रहे हैं और वे पार्टी की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं।

डॉ. पटेल गुजरात की राजनीति में एक सम्मानित व्यक्ति हैं।  वह मेहसाणा से पांच बार लोकसभा सांसद रहे और राज्यसभा के लिए भी चुने गए।  उन्होंने 1998 से 1999 तक अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया।

डॉ. पटेल एक प्रसिद्ध चिकित्सक भी हैं।  उन्होंने एस.आर.एस.टी. के प्रबंध ट्रस्टी के रूप में कार्य किया है।  सामान्य अस्पताल, विजापुर;  आशा एजुकेशन ट्रस्ट;  गर्ल्स कॉलेज, विजापुर;  और ट्रस्टी, सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल, विजापुर।

 पीएम मोदी की डॉ. पटेल से मुलाकात पूर्व बीजेपी नेता के प्रति उनके सम्मान और पार्टी में उनके योगदान का प्रतीक है.  यह भारत के लोगों की सेवा करने के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता की भी याद दिलाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डॉ. एके पटेल से मुलाकात कई कारणों से अहम है.  सबसे पहले, यह डॉ. पटेल के प्रति पीएम मोदी के सम्मान और भाजपा में उनके योगदान का संकेत है।  डॉ. पटेल गुजरात की राजनीति में एक सम्मानित व्यक्ति हैं और उन्होंने वर्षों से भाजपा को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

 दूसरा, यह बैठक भाजपा की अपने कार्यकर्ताओं के प्रति प्रतिबद्धता की याद दिलाती है।  भाजपा के कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ हैं और वे इसकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।  पीएम मोदी की डॉ. पटेल से मुलाकात सभी कार्यकर्ताओं के लिए एक संदेश है कि उनके योगदान को महत्व दिया जाता है और सराहा जाता है।

तीसरा, यह बैठक भाजपा की निरंतर वृद्धि और सफलता का संकेत है।  भाजपा 1984 में केवल दो सांसदों वाली एक छोटी पार्टी से बढ़कर आज भारत की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गई है।  यह वृद्धि डॉ. पटेल सहित पार्टी के कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है।

पीएम मोदी की डॉ. एके पटेल से मुलाकात बीजेपी और भारत दोनों के लिए एक सकारात्मक घटनाक्रम है.  यह भाजपा की अपने कार्यकर्ताओं के प्रति प्रतिबद्धता और भारत के लोगों की सेवा करने की प्रतिबद्धता की याद दिलाता है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post