मानव कल्याण सोसाइटी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय एकता सम्मान का तीसरा वार्षिक आयोजन किया गया

 

   नई दिल्ली,24अक्टूबर 2023 - रविवार, 22 अक्टूबर, 2023 को दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक स्पीकर हॉल, कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया, नई दिल्ली में "राष्ट्रीय एकता सम्मान" कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन मानव कल्याण सोसाइटी द्वारा किया गया था।

मानव कल्याण का जश्न मनाना: समाज की भलाई के लिए अपने अथक प्रयासों के लिए जानी जाने वाली मानव कल्याण सोसाइटी ने अपना तीसरा वार्षिक उत्सव बड़े उत्साह के साथ आयोजित किया। नई दिल्ली कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में आयोजित यह कार्यक्रम मानव कल्याण के प्रति उनके समर्पण और सकारात्मक प्रभाव पैदा करने की उनकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है।

जसवन्त सिंह सैनी की विशिष्ट उपस्थिति: कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय औद्योगिक विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री (उत्तर प्रदेश) श्री जसवंत सिंह सैनी थे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भारत एक विविधतापूर्ण देश है, लेकिन हम सभी एक ही देश के नागरिक हैं। हमें अपनी एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए काम करना चाहिए।

  मुख्य अतिथि के रूप में श्री सैनी की भागीदारी ने इस अवसर पर एक महत्वपूर्ण स्पर्श जोड़ा, जो समाज के प्रयासों के प्रति उनके समर्थन को दर्शाता है।

सकारात्मक परिवर्तन के प्रति प्रतिबद्धता: मानव कल्याण सोसाइटी का मानव कल्याण के प्रति समर्पण और उनकी चल रही पहल सकारात्मक बदलाव लाने की उनकी प्रतिबद्धता को उजागर करती है।  विभिन्न परियोजनाओं और प्रयासों के माध्यम से, वे एक ऐसी दुनिया बनाने का प्रयास करते हैं जहां प्रत्येक व्यक्ति की भलाई सर्वोच्च प्राथमिकता हो।यह एक बेहतर और अधिक समावेशी समाज की खोज में मानव कल्याण सोसायटी द्वारा किए गए अथक परिश्रम को स्वीकार करने का अवसर था।

कार्यक्रम मे मास्टर सतपाल-पोधन जी, जिला अध्यक्ष नंदी गुर्जर, विधायक लोनी (भाजपा), डॉ. अशोक-नोगर, प्रदेश सवोलोक भाजपा प्रभारी पीओडी, दिनेश-उपाध्याय, पूर्व सदस्य आयुह, मंत्रालय ,सलाहकार हेमराज सिंह, जा पंचायत सदस्य, मथुरा, डॉ. अजय कांतार कौशिक, उप निदेशक डेल्ट्स टूरटेम, और विजय चौधरी, निदेशक राम रोफान ग्रुप भी शामिल थे। 

कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया गया।

अपना विशिष्ट योगदान देने वाले महत्वपूर्ण व्यक्तियों में से विजय मिश्र जी जर्नलिस्ट/ सोशल एक्टिविस्ट,
प्रिया मगरराती जर्नलिस्ट/ सोसल वर्कर /इवेंट ऑर्गनाइजर लगायत को भी सम्मानित किया गया।

निष्कर्ष: नई दिल्ली में मानव कल्याण सोसायटी के वार्षिक उत्सव में जसवन्त सिंह सैनी की उपस्थिति इस बात का प्रमाण है कि इस सोसायटी ने मानव कल्याण के क्षेत्र में महत्वपूर्ण प्रगति की है।  जैसे-जैसे वे सकारात्मक बदलाव की वकालत करते रहते हैं, एक बेहतर, अधिक समावेशी दुनिया बनाने की उनकी प्रतिबद्धता अटूट बनी रहती है।  यह आयोजन सामूहिक प्रयासों और पहलों का एक चमकदार उदाहरण है जो एक समय में एक कदम उठाकर समाज पर स्थायी प्रभाव डाल सकता है।






Post a Comment

Previous Post Next Post