दिल्ली में देव आनंद की 100वीं जयंती पर कार्यक्रम आयोजित

दिल्ली के पूर्व विधायक विजय जोली ने हिंदी सिनेमा के महान अभिनेता देव आनंद की 100वीं जयंती पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में देव आनंद के जीवन और कार्यों पर चर्चा की।

दिल्ली के पूर्व विधायक विजय जोली ने 26 सितंबर, 2023 को हिंदी सिनेमा के महान अभिनेता देव आनंद की 100वीं जयंती पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में देव आनंद के जीवन और कार्यों पर चर्चा की गई।

कार्यक्रम में विजय जोली ने कहा कि देव आनंद हिंदी सिनेमा के सबसे प्रतिभाशाली और लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक थे। उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया, जिनमें "आनंद", "ज्वैल थीफ", और "गाइड" शामिल हैं।

कार्यक्रम में देव आनंद के बेटे देवेन आनंद भी ऑनलाइन लाइव उपस्थित थे। उन्होंने अपने पिता के बारे में बात करते हुए कहा कि वह एक महान अभिनेता और इंसान थे। उन्होंने हमेशा अपने काम के प्रति समर्पित रहे और उन्होंने हिंदी सिनेमा में एक अमिट छाप छोड़ी।

देव आनंद  उत्सव का एक प्रतीक: देव आनंद उत्सव के एक प्रतीक के रूप में, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और संसद सदस्य परवेश वर्मा ,दिल्ली भाजपा के नेता गोपाल गर्ग ने देव आनंद को श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम में भाग लिया। इसके साथ ही, श्रीमती पंजाब केसरी की अध्यक्ष किरण चोपड़ा भी उपस्थित थीं और कार्यक्रम में ग़दर फिल्म के खलनायक अभिनेता रोहित चौधरी भी शामिल थे।

एक सिनेमाई श्रद्धांजलि:इस भव्य उत्सव का एक मुख्य आकर्षण एक फिल्म की स्क्रीनिंग है जो देव आनंद के जीवन और समय को दर्शाती है।  यह सिनेमाई श्रद्धांजलि दर्शकों को उनकी प्रतिष्ठित फिल्मों के माध्यम से पुरानी यादों की यात्रा पर ले जाने का वादा करती है, जिसमें उनके लोकप्रिय गाने शामिल थे ।

कार्यक्रम में कई फिल्मी हस्तियों ने भी भाग लिया। उन्होंने देव आनंद के साथ अपने काम के अनुभवों को साझा किया।

इतना ही नही  सदाबहार फिल्म स्टार देव आनंद की सौंवी जयंती पर इस कार्यक्रम मे अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर में जलाभिषेक कार्यक्रम हुवा था और वो कार्यक्रम भी विजय जौली द्वारा किया गया था। इस अद्वितीय कार्यक्रम में 156 देशों के जलाभिषेक कार्यक्रम में सभी मीडिया कर्मी एकत्रित होकर मीडिया कवरेज की थीं। इसमें सुनील परिहार (टीवी 100 न्यूज Delhi chief) और वंदना ठाकुर (यूपी न्यूज रिपोर्टर) जैसे प्रमुख मीडिया व्यक्तियों को भी यह अभिनंदन पत्र और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया था।

निष्कर्ष के तौर पर: देव आनंद की 100वीं जयंती केवल एक सिनेमाई किंवदंती का उत्सव नहीं है बल्कि हमारे जीवन पर भारतीय सिनेमा के स्थायी प्रभाव का एक प्रमाण है। प्रभावशाली हस्तियों और समर्पित प्रशंसकों द्वारा समर्थित यह भव्य कार्यक्रम एक ऐसे व्यक्ति को सच्ची श्रद्धांजलि देने का वादा करता है, जिसका योगदान फिल्म देखने वालों की पीढ़ियों को प्रेरित और मनोरंजन करता रहेगा।





Post a Comment

Previous Post Next Post