चांदनी चौक की पुरानी दिल्ली में 95 साल पुराने शिव मंदिर में भव्य रुद्र अभिषेक समारोह किया गया और 2024 के लिए भाजपा की आशाओं के लिए आशीर्वाद मांगा गया


31 जुलाई को सावन के चौथे सोमवार के शुभ अवसर पर पुरानी दिल्ली के क्लॉथ मार्केट में 95 साल पुराने शिव मंदिर में दिव्य रुद्र अभिषेक किया गया। इस दिव्य रुद्र अभिषेक मे 

श्री विजय जॉली बीजी पूर्व विधायक और श्री नरेंद्र चावला जी पूर्व महापौर एवम समस्त व्योपारियों के  साथ सावन के चौथे सोमवार को मनाया गया।
भगवान शिव से प्रार्थना की गई, वर्ष 2024 के लिए और रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान के लिए उनका आशीर्वाद मांगा गया।   इस कार्यक्रम का आयोजना क्लॉथ मार्केट चेयरमैन एवं भाजपा नेता गोपाल गर्ग ने किया था।

पूर्व बीजेपी विधायक विजय जॉली ने कार्यक्रम में मुख्य भूमिका निभाई थी और  2024 में बीजेपी की फिर से सरकार बनने की उम्मीद जताई. उन्होंने यह भी कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक संसद में पेश किया जाएगा और जनता के समर्थन के आधार पर निर्णय स्वीकार किया जाएगा.  समारोह के दौरान क्लॉथ मार्केट चेयरमैन एवं भाजपा नेता गोपाल गर्ग ने पूरा कार्यक्रम की एंकरिंग भी किए थे।
पुरानी दिल्ली में कपड़ा बाज़ार एक कालातीत आकर्षण रखता है, जो अपने जीवंत प्रदर्शन और ऐतिहासिक महत्व से स्थानीय लोगों और पर्यटकों दोनों को आकर्षित करता है।  हलचल भरी सड़कों और जीवंत स्टालों के बीच एक छिपा हुआ रत्न है - 95 साल पुराना शिव मंदिर।  यह पवित्र निवास शहर की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रतिनिधित्व करते हुए पीढ़ियों से आध्यात्मिक सांत्वना का स्रोत रहा है।

हाल ही में, मंदिर भव्य आध्यात्मिक समारोहों का केंद्र बिंदु बन गया है।  हिंदुओं के लिए पूजनीय और शुभ महीने सावन के इस चौथे सोमवार को एक महत्वपूर्ण रुद्र अभिषेक समारोह शुरू किया गया।  इस प्रतिष्ठित आयोजन का हिस्सा बनने के लिए विभिन्न क्षेत्रों से श्रद्धालु एकत्रित हुए।

समुदाय के एक सम्मानित व्यक्ति और पूर्व भाजपा विधायक विजय जॉली के नेतृत्व में, समारोह भगवान शिव के आशीर्वाद का आह्वान करते हुए दिव्य मंत्रों से गूंज उठा।  मंदिर का शांत वातावरण गहन आध्यात्मिक अनुभवों के लिए एक आदर्श स्थान प्रदान करता है।

कार्यक्रम के दौरान राष्ट्र और उसके लोगों की भलाई के लिए हार्दिक प्रार्थना की गई।  अंतर्राष्ट्रीय मोर्चे पर, रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे संघर्षों सहित, चल रहे संघर्षों के शांतिपूर्ण समाधान के लिए दैवीय हस्तक्षेप की मांग की गई थी।  उपस्थित लोगों ने सभी प्रकार की हिंसा और संघर्षों की समाप्ति के लिए ईमानदारी से प्रार्थना की।
वैश्विक शांति के लिए प्रार्थना करने के अलावा, सभा ने आगामी 2024 के चुनावों के लिए दिव्य आशीर्वाद भी मांगा।  विजय जॉली ने भाजपा के नेतृत्व में एक स्थिर और समृद्ध सरकार की आशा व्यक्त की, जो पूरे देश की प्रगति, एकता और कल्याण पर केंद्रित होगी।
अपने संबोधन में विजय जॉली ने एकता और सद्भावना के महत्व पर जोर दिया और सभी से देश की भलाई के लिए मिलकर काम करने की अपील की।  उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि नागरिकता संशोधन विधेयक, जो उस दिन संसद में पेश किया जाना था, भारत के उज्ज्वल भविष्य की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।
क्लॉथ मार्केट के चेयरमैन और प्रमुख भाजपा नेता गोपाल गर्ग ने बाजार की अनूठी विरासत के महत्व और साझा परिप्रेक्ष्य और सामुदायिक भावना को बढ़ावा देने में इसकी भूमिका पर प्रकाश डाला।
क्लॉथ मार्केट में प्राचीन शिव मंदिर ने एक बार फिर लोगों को न केवल व्यापारियों या राजनेताओं के रूप में बल्कि आशा, आशीर्वाद और समृद्ध भविष्य की तलाश में साथी मनुष्यों के रूप में एकजुट किया।
आने वाले वर्षों में, यह पवित्र मंदिर आस्था और एकता के स्तंभ के रूप में खड़ा होगा, जो हमें विविधता को अपनाने और व्यापक भलाई के लिए सामूहिक रूप से काम करने के महत्व की याद दिलाएगा।  जैसे-जैसे दुनिया आगे बढ़ रही है, क्लॉथ मार्केट मंदिर आध्यात्मिकता का एक कालातीत प्रतीक बना रहेगा, जो उन सभी लोगों को सांत्वना प्रदान करेगा जो इसे पुरानी दिल्ली के केंद्र में रखते हैं। 

Post a Comment

Previous Post Next Post