बिग बॉस ओटीटी 2 ने स्ट्रीमिंग रिकॉर्ड तोड़े, ग्रैंड फिनाले भारत में सबसे अधिक स्ट्रीम किया जाने वाला लाइव मनोरंजन कार्यक्रम बन गया

 

Pic credit -social media 

14 ,अगस्त 2023 को प्रसारित बिग बॉस ओटीटी 2 के ग्रैंड फिनाले ने भारत में स्ट्रीमिंग के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।  इस कार्यक्रम को अभूतपूर्व रूप से 2.3 करोड़ 97 लाख दर्शकों ने देखा, जिससे यह देश में सबसे अधिक स्ट्रीम किया जाने वाला लाइव मनोरंजन कार्यक्रम बन गया।

इस शो की मेजबानी Salman Khan ने की थी और Elvish  Yadav  विजेता बने।  उन्होंने फिनाले में  Abhishek Malhan  और  Manisha Rani  को हराया।

 ग्रैंड फिनाले को वूट पर लाइव स्ट्रीम किया गया और इसमें 1.6 मिलियन दर्शकों की अधिकतम संख्या देखी गई।  इसका मतलब है कि एक समय में 16 लाख से ज्यादा लोग एक साथ इस शो को देख रहे थे।

ग्रैंड फिनाले की सफलता बिग बॉस ओटीटी 2 की लोकप्रियता का प्रमाण है। यह शो अपने पूरे दौर में सोशल मीडिया पर लगातार ट्रेंड कर रहा था और दर्शकों के बीच काफी चर्चा पैदा कर रहा था।

यह देखते हुए कि बिग बॉस ओटीटी 2 केवल डिजिटल शो था, ग्रैंड फिनाले के लिए दर्शकों की संख्या और भी प्रभावशाली है।  इसे किसी भी टेलीविजन चैनल पर प्रसारित नहीं किया गया।

इससे पता चलता है कि रियलिटी टीवी शो की लोकप्रियता केवल टेलीविजन तक ही सीमित नहीं है।  दर्शक अपने पसंदीदा शो देखने के लिए तेजी से डिजिटल प्लेटफॉर्म की ओर रुख कर रहे हैं।

बिग बॉस ओटीटी 2 की सफलता वूट के लिए एक बड़ी जीत है।  हाल के वर्षों में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है और इस शो ने भारतीय मनोरंजन उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद की है।

इस शो ने अपने प्रतियोगियों के करियर को बढ़ावा देने में भी मदद की है।  प्रतीक सहजपाल, जो विजेता बनकर उभरे, शो खत्म होने के बाद से उनकी लोकप्रियता बढ़ गई है।  उन्होंने कई विज्ञापन सौदों पर हस्ताक्षर किए हैं और अब वह भारत में सबसे अधिक मांग वाले रियलिटी टीवी सितारों में से एक हैं।                                         

बिग बॉस ओटीटी 2 की सफलता स्पष्ट संकेत है कि भारत में रियलिटी टीवी शो की भूख बढ़ती ही जा रही है।  यह देखना दिलचस्प होगा कि वूट भविष्य में और कौन से शो लेकर आएगा।

 यहां बिग बॉस ओटीटी 2 द्वारा तोड़े गए स्ट्रीमिंग रिकॉर्ड के बारे में कुछ अतिरिक्त विवरण दिए गए हैं:

 इस शो को भारत में किसी भी रियलिटी टीवी शो के लिए अब तक के सबसे अधिक साप्ताहिक वोट मिले, जिसमें 540 करोड़ से अधिक वोट पड़े।

 शो के 8 सप्ताह के दौरान 245 करोड़ से अधिक वीडियो व्यूज हुए।ग्रैंड फिनाले अपने इतिहास में वूट पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला लाइव इवेंट था।

ये आंकड़े वास्तव में चौंका देने वाले हैं और ये बिग बॉस ओटीटी 2 की अपार लोकप्रियता को दर्शाते हैं। शो ने भारत में रियलिटी टीवी के लिए एक नया मानक स्थापित किया है और यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कोई अन्य शो इसकी सफलता की बराबरी कर सकता है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post