चांदनी चौक,क्लॉथ मार्केट के प्रधान गोपाल गर्ग जी ने सभी व्योपारी साथियों का धन्यवाद दिया

 

Reporter by -priya Magarrati 

क्या आपको कभी ऐसा लगा है कि जब आपका काम महत्वपूर्ण हो रहा हो और आपकी मेहनत का सम्मान हो रहा हो, तो आपको एक नयी ऊर्जा का आभास होता है? आपके प्रत्येक उपकार का मैं ऋणी हूँ और मैं इस संदेश के माध्यम से आप सभी को अपना सच्चा आभार प्रकट करना चाहता हूँ।

मैं जानता हूँ कि इस महीने क्लॉथ मार्केट में कुछ अद्भुत और प्रशंसानीय घटनाएं हुई हैं। इसी तरह के उत्कृष्ट कार्यक्रमों की ओर ध्यान देने के लिए मेरे प्रिय और प्रभावशाली व्यापारी साथीयों को बहुत-बहुत बधाई देता हूँ। इन सभी घटनाओं ने मार्केट के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और यह साबित करता है कि क्लॉथ मार्केट के व्यापारी समुदाय का मान्यतापूर्ण और सामर्थिक योगदान हमारे समाज के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

मेरा आभार है आदरणीय रमेश कनोडिया जी, आदरणीय अरुण सिंघानिया जी, आदरदरणीय बोधराज नरूला जी, आदरणीय जगदीश भूटानी जी, आदरणीय बृजमोहन गोटेवाले जी, आदरणीय रत्न कुमार गुप्ता जी, आदरणीय मनमोहन गोटेवाले जी, आदरणीय प्रमोद माहेश्वरी जी, आदरणीय शिवशंकर मित्तल जी और आदरणीय सुरेश कुमार यार्न वाले को जो क्लॉथ मार्केट के उन्नति और समृद्धि के लिए सदैव संघर्ष कर रहे हैं, मेरा सम्मान और आभार व्यक्त करता हूँ। आपकी संगठनशीलता, कर्मठता और आदर्शवाद ने एक मिशन के रूप में काम किया है और क्लॉथ मार्केट को गर्व के साथ ऊंचाईयों तक पहुंचाया है।

गोपाल जी के मात हद ,इस महीने क्लॉथ मार्केट में कई महत्वपूर्ण क्रियाएं हुईं। इनमें से कुछ उच्चारणीय कार्य हैं जो आपके प्रेरणादायक नेतृत्व में संपन्न हुए हैं। इसके माध्यम से मैं आपके उदाहरण को श्रेष्ठ मानता हूँ और आपको सभी का मार्केट में आदर्श बनने के लिए प्रेरित करने की विनम्रता से अनुरोध करता हूँ। मेरी खुद का भावनाए आपकी खुद का भावनाएं और प्रेरणा हम सभी के लिए एक मार्गदर्शक हैं। क्लॉथ मार्केट के व्यापारियों के लिए आपका साथ और मार्गदर्शन अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपने व्यवसायिक उच्चतम मानकों की स्थापना की है और क्लॉथ मार्केट को नई ऊंचाइयों तक ले जाने का अभूतपूर्व संकल्प दिखाया है।

सभी का साथ और सहयोग से  हाउस टैक्स के दो कैंप आयोजित किए गए हैं, जिनमें हर कैंप में लगभग 100 लोगों ने हाउस टैक्स भरवाया। यह कार्यक्रम व्यापारियों को सरकारी नियमों का पालन करने में मदद करेगा और समाज के आर्थिक विकास में योगदान करेगा। इसके साथ ही, सभी दुकानदारों के लिए निशुल्क ट्रेड लाइसेंस बनवाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिससे उन्हें आधिकारिकता का आभास होगा और व्यापारिक मामलों में सुविधा मिलेगी।

GST विभाग की मीटिंग में, हमारे सत्ताधारी लोगों को आत्मविश्वास प्रदान हुआ और इसके बाद की आश्वासन से क्लॉथ मार्केट के व्यापारियों को मार्केट में कोई असुविधा नहीं होगी। इसी महीने आधार कार्ड के कैंप का आयोजन किया है, जिसमें 60 से अधिक कार्ड ठीक करवाए गए हैं। यह कार्यक्रम व्यापारियों को सरलता से अपनी व्यवसायिक संचालना में मदद करेगा और सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने में सहायता प्रदान करेगा।

इसी महीने,  वरिष्ठ व्यापारियों के लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया है और सांसद डॉ. हर्षवर्धन जी से उन्हें सम्मानित करवाया । यह कार्यक्रम व्यापारियों को सम्मानित करने के साथ-साथ उन्हें सांसद जी के साथ मिलने और अपनी मुद्दों को साझा करने का अवसर प्रदान करेगा। इससे व्यापारियों को सरकारी समर्थन मिलेगा और उनकी मांगों को ध्यान मिलेगा।

व्यापार के तीन पहिए - कर्मचारियों, मजदूरों और पालेदारों के लिए एक अद्यतन किया है, जहां आपने उन्हें 10,000 रुपये का लोन प्रदान करना शुरू किया है बिना किसी गारंटी के। इस साहसिक कदम से आपने व्यापार के तीनों पहिए को सशक्त बनाया है और उन्हें आर्थिक रूप से समर्थन प्रदान किया है। यह उनके विकास और उनके परिवारों की आर्थिक स्थिति में सुधार करेगा। गोपाल जी का यह पहल दिखाता है कि आप अपने कारोबार के साथ-साथ अपने कर्मचारियों और मजदूरों के भलाई के भी प्रति हैं।

इस महीने, 300 कर्मचारियों, पालेदारों और मजदूरों का स्वागत किया और सांसद डॉ. हर्षवर्धन जी के साथ सुबह का नाश्ता करवाया है। इससे आपने उन्हें का महसूस कराया है कि आप उनकी मूलभूत जरूरतों का ध्यान रखते हैं और उनका समर्थन करते हैं। इस अवसर पर अपने कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया है और उनके सामरिक, व्यावसायिक और सामाजिक विकास का विचार किया है।

इस माह के दौरान, आपने मां यमुना के बचाव हेतु एक विशेष मीटिंग करके प्रेरणा ली है। यह आपके पर्यावरण संरक्षण के प्रति आपकी संवेदनशीलता और जिम्मेदारी को दर्शाता है। 

मां यमुना के बचाव हेतु आपकी प्रेरणा बहुत मूल्यवान है। यमुना नदी हमारी संस्कृति, धर्म और पर्यावरण की एक महत्वपूर्ण स्रोत है। यह नदी हमें पानी, खाद्य, और पर्यटन की सुविधा प्रदान करती है। इसलिए, उसका संरक्षण और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।  मीटिंग ने लोगों में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता पैदा की है और साथी व्यापारियों को भी इस प्रक्रिया में शामिल किया है। इससे हम सब मिलकर यमुना की सुरक्षा के लिए सक्रिय भूमिका निभा सकते हैं और आने वाली पीढ़ियों को स्वच्छ और स्वस्थ पर्यावरण वाला अधिक उत्कृष्ट भविष्य प्रदान कर सकते हैं।

इसके अलावा,  नए चौकी इंचार्ज का क्लॉथ मार्केट के व्यापारियों से परिचय करवाया है। यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो सामरिकता और सहयोग को बढ़ावा देता है। यह  व्यापारिक संघटन के विस्तार और सामरिकता में वृद्धि करेगा। इसके साथ ही, नए चौकी इंच इंचार्ज को व्यापारियों के साथी के रूप में परिचित करवाने से क्लॉथ मार्केट की सामरिक एवं आर्थिक वृद्धि होगी। व्यापारियों का मिलन और सहयोग उन्हें अपने व्यापार को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में मदद करेगा। नए चौकी इंचार्ज अपने नेतृत्व में क्लॉथ मार्केट के विभिन्न व्यापारियों की आवश्यकताओं और समस्याओं को समझ सकेंगे और उन्हें समाधान प्रदान करने के लिए सक्रियता से काम करेंगे। इससे व्यापारियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा और उनका व्यापार मजबूती से आगे बढ़ेगा।

इसके साथ ही, आपने अपने कर्मचारियों, मजदूरों, और पालेदारों के लिए एक बेहतर वेतन और ऋण योजना शुरू की है। आपकी यह पहल उनके जीवन में सुधार और समृद्धि लाएगी। यह व्यक्तिगत आर्थिक सुरक्षा को बढ़ाएगी और उनके परिवारों के लिए सुख-शांति स्थापित करेगी।  यह कदम आपके कर्मचारियों की प्रतिष्ठा और प्रेम को बढ़ाएगा और उन्हें कार्य स कार्य संगठन में सकारात्मक दृष्टिकोण रखेगा। यह उन्हें प्रेरित करेगा कि वे अपने कार्य को ईमानदारी से, मेहनत से और संवेदनशीलता से निभाएं। उनका उत्कृष्ट कार्य और समर्पण आपकी प्रेरणा और मार्गदर्शन के साथ एक मजबूत संगठन की नींव बनेगा।

 गोपाल जी ने  सभी  प्यारे साथी व्यापारियों, आपके द्वारा किए गए समर्पित कार्य और सेवाओं के लिए मैं आपका हृदय से धन्यवाद व्यक्त किया । गोपाल जी ने  क्लॉथ मार्केट की भलाई और विकास के लिए निरंतर प्रयास किया है और इससे आप व्यापारिक समुदाय के आदर्श बने हैं। आपकी सामरिक भूमिका, सामूहिक सहयोग, और नेतृत्व द्वारा आपने साबित किया है कि व्यापार न केवल आर्थिक महत्वपूर्णता रखता है, बल्कि सामाजिक और आध्यात्मिक महत्व भी होता है।

गोपाल जी  के ते  हे मैं सभी  साथी व्यापारियों को आदर्श और प्रेरणादायी मानता हूं। आपकी सद्भावना, योगदान और समर्पण के बिना, क्लॉथ मार्केट का यह सफर संभव नहीं था। आपका समर्पण और अद्यतन मेरे और प्रेरणा देते रहेंगे। हमारी एकता, संघटनाशीलता और सहयोग क्लॉथ मार्केट को आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

इतना ही नहीं साथी व्यापारियों, आपका योगदान सिर्फ क्लॉथ मार्केट की सीमा से महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि यह सामाजिक और आर्थिक रूप से विशाल प्रभाव डालता है। आपके नेतृत्व में हम सामूहिक उन्नति, सशक्तिकरण और समृद्धि की ओर बढ़ेंगे। हम एक दृष्टिकोण और एक संकल्प के साथ मिलकर क्लॉथ मार्केट को अग्रसर बनाएंगे।

मैं एक बार फिर आपका आभार व्यक्त करता हूं और आप सभी को प्रशंसा करता हूं जो निरंतर मेहनत, समर्पण और सेवा के माध्यम से क्लॉथ मार्केट को एक उत्कृष्ट स्थान बनाने में सहायता कर रहे हैं। आपका प्रयास और प्रगति क्लॉथ मार्केट की सफलता की गरिमा है और मुझे गर्व है कि मैं आपके साथ संगठित हूं।

धन्यवाद आप  सभी को, और मैं आपकी सफलता की कामना करता हूं। हम साथ मिलकर एकदृढ़ संघर्ष करेंगे और अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए समर्पित रहेंगे। क्लॉथ मार्केट हमारी आत्मा का हिस्सा है, और हम सभी इसे विकसित करने के लिए आगे बढ़ेंगे। हमें अवसरों का समय पर सम्हालना होगा, नई विचारधारा को स्वीकार करना होगा, और नए और उन्नत तकनीकी और व्यापारिक माध्यमों का उपयोग करना होगा।

गोपाल जी  के ते  हे  हम समृद्धि के मार्ग पर चलते हुए सामरिक दुनिया की मांगों के साथ कदम से कदम मिलाएंगे। हम अच्छी गुणवत्ता और मानकों का पालन करेंगे, ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करेंगे और उच्चतम स्तर की सेवा प्रदान करेंगे। हम नवीनतम फैशन और विपणन के प्रभावों को अवलोकित करेंगे और अपने व्यापार को विश्व स्तर पर मुख्य बाज़ारों के साथ संबद्ध करेंगे।

अंत में गोपाल जी  के ते  हे आदरणीय रमेश कनोडिया जी, आदरणीय अरुण सिंघानिया जी, आदरणीय बोधराज नरूला जी,आदरणीय जगदीश भूटानी जी, आदरणीय बृजमोहन गोटेवाले जी, आदरणीय रत्न कुमार गुप्ता जी,

आदरणीय मनमोहन गोटेवाले जी, आदरणीय प्रमोद माहेश्वरी जी, आदरणीय शिवशंकर मित्तल जी,आदरणीय सुरेश कुमार यार्न वाले,सुरेंद्र आहूजा, बृजमोहन माहेश्वरी, खैरातीलाल, विनोद तलवार, मोहन लाल यार्नवाले, हरीश साहनी, ललित भूटानी, योगेश बंसल, वीरेंद्र अरोरा भगत जी,दिनेश चितकारा, दीपक चितकारा, संपत जैन यार्न वाले, संजीव अग्रवाल, नरेंद्र चुग, त्रिलोक गोयनका, अशोक बुधिराजा, सुमन अनेजा, मदनलाल अग्रवाल,

रमन सिंह गुहू भाई, अभिषेक गर्ग, विशाल मित्तल, विकास बेरीवाल, आशीष भगत, अशोक पिलखुवा, सुधीर गर्ग, तेजपाल गांधी, जितेंद्र धवन, परवीन नेवटिया,सौरभ कनोडिया, अभिषेक गोयल, जतिन गांधी, दर्शन सिंह, सतिंदर सिंह, राजिंदर पाल सिंह, पवन चावला, अजय गुप्ता, विकास गुप्ता, कुणाल गणेश बाजार,

विकास गुप्ता लक्ष्मी बाजार, पवन भूटानी, राजेश गोयल, मोहनलाल तायल, अनिल कोचर, राजीव कोचर, विपीन कुकरेजा, सुमित नारंग, मुकेश मित्तल,संदीप बंसल, जितेंद्र पेरिस एंटरप्राइज, भारत भूषण अदलखा, संदीप अग्रवाल, विनीत सेठी, अजीत सिंह, अजय सिंघल, कश्मीरीलाल भूटानी, जवाहर गांधी,राजू भाई श्याम भक्त, आशुतोष गुप्ता, किरोड़ीमल, सुरेश लूथरा, नरेश पंजुमल, वीरेंद्र गांधी, राकेश नागपाल, समीर चढ़ा, पुनीत भूटानी, पंकज भूटानी,

प्रदीप ज्ञानचंद, रमनदीप सिंह, राहुल व्यास, सुनीता, रेनू बजाज, ओमप्रकाश लखीराम मूरज माल, मोहनलाल हरियाणी, सुनील माहेश्वरी, प्रवीन कुमार

मेलाराम जनकराज, कपिल महाजन, कपिल मल्होत्रा, सनी दौलतराम, नरेश मित्तल, नरेश पंजुमल, रमेश कुमार गणेश बाजार, चेतन गुप्ता, मोहित चुग,अंकुर चुग, सोनू प्रेम नाथ, चंचल गोयल, राजू भाई परदेवाला, सतीश माहेश्वरी, सुरेश मित्तल, अरुण गोयल, शुभम साड़ी वाले, अब्दुल बारी, मनीष भीमसेन,विशाल चोपड़ा, कृष्ण इंपीरियल, राजू पूनम एंटरप्राइज, नितिन गुप्ता, के. के. अरोड़ा, दिनेश गर्ग, गौरव गर्ग, विजयकुमार कुमार वाले, रवि भूटानी, किशन चंद,

अनिल गुमानीराम, अनिल धनानिया, आशीष बंसल, रमेश अग्रवाल लक्ष्मी बाजार, रामप्रकाश गांधी, जतिन आनंद ट्रेडर्स, प्रदीप बेरीवाल, राकेश भूटानी,प्रेम प्रदेवाला, बंसी लाल दिनेश कुमार, सिद्धांत, धीरज चोपड़ा, बबली भाई, संदीप बजाज, प्रदीप बजाज, श्रवण अरोरा, विक्रांत, गोपाल गांधी, राजीव गुप्ता,

वरुण गोयल, विक्रांत नागपाल, शैलेश अंगड़िआ, संजय ठाकुर, उमेश गुप्ता, एम. के. चावला, ओमप्रकाश धमीजा, रजत अरोरा, बरकत राम कपूर, संदीप बंसल,शुभम साड़ी, इंदर सिंह, जय लक्ष्मी साड़ी, शाम सुंदर पवन कुमार, गुरमीत टैक्सटाइल, वही एंड कम्पनी, बलजीत सिंह, शिवाय फर्निशिंग, ओ. पी. खनेजा,अर्जुन सिंह, राधा गोयल, हरीश छाबरा, राज कुमार माहेश्वरी, दिनेश नागपाल, विजय सडाना और जगदीश चंद राजकुमार  क्लॉथ मार्केट के व्योपारी साथियों का धन्यवाद जो हर समय साथ देते है और जिनके दम पर क्लॉथ मार्केट की भलाई के लिए काम करते है ।


Post a Comment

Previous Post Next Post