अशनीर ग्रोवर फिर मुश्किल में, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR - जानिए क्यों?

 

Reporter by -Priya Magarrati

 दिल्ली पुलिस द्वारा भारत पे के को फाउंडर अश्नीर ग्रोवर और उनकी पत्नी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी गई है। अश्नीर ग्रोवर ने हाल ही में मशहूर शो 'शार्क टैंक' के लिए चर्चा में आने के बावजूद अपनी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन पर 81 करोड रुपए के कथित गबन का आरोप लगाया गया है। 

सूत्रों के मुताबिक, इस एफआईआर के तहत उन्होंने फर्जीवाड़े के माध्यम से अपने जानकारों और रिश्तेदारों के खातों में पैसे ट्रांसफर किए हैं। इस मामले में धारा 409 के तहत विश्वासघाती अपराध, धारा 420 के तहत धोखाधड़ी, धारा 467 के तहत मूल्यवान सुरक्षा की जालसाजी और धारा 120बी के तहत आपराधिक साजिश का आरोप शामिल है।

भारत पे ने इस मसले पर एक आधिकारिक बयान जारी किया है और दिल्ली पुलिस की एफआईआर का स्वागत किया है। 

भारत ने पूरे मामले पर आधिकारिक बयान जारी किया है।  कंपनी ने भारतपे के संस्थापक अशनीर ग्रोवर, उनकी पत्नी माधुरी जैन और परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने का स्वागत किया है।  कंपनी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने कंपनी की शिकायत से संबंधित कथित आपराधिक अपराधों के संबंध में प्राथमिक शिकायत के रूप में इसे दर्ज किया है।

क्या है पूरा मामला? पिछले छह महीनों में, BharatPe के संस्थापक और पूर्व सीईओ अशनीर ग्रोवर कई विवादों में फंस गए हैं।

वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में उन्हें मार्च 2022 में फिनटेक से हटा दिया गया था।  दिसंबर 2022 में, BharatPe ने ग्रोवर और उनके परिवार के खिलाफ धोखाधड़ी और नुकसान का दावा करने का आरोप लगाते हुए एक आपराधिक शिकायत और मुकदमा दायर किया।

 पिछले 15 महीनों से कंपनी की हताशा पिछले 15 महीनों से, कंपनी ग्रोवर द्वारा कंपनी, उसके बोर्ड और उसके कर्मचारियों के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण और अपमानजनक अभियान चला रही है।  अब दिल्ली पुलिस द्वारा इस प्राथमिकी को दर्ज करने से ग्रोवर के परिवार द्वारा अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए किए गए संदिग्ध लेनदेन का खुलासा हो सकता है। 


Post a Comment

Previous Post Next Post