मनोज बाजपेयी की फिल्म 'सिर्फ एक बंदा काफी है' के लिए आसाराम बापू के साथ संबंध का नोटिस दिया गया, ट्रस्ट ने मेकर्स को चेतावनी दी

reporter -priya Magarrati 

'सिर्फ एक बंदा काफी है' और आसाराम बापू: बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी की आने वाली फिल्म 'सिर्फ एक बंदा काफी है' ने हाल ही में काफी सुर्खियां बटोरी हैं. 

इस फिल्म का ताक़तवर ट्रेलर पहले ही जारी कर दिया गया है और जब से रिलीज़ हुई है, फिल्म सोशल मीडिया पर धमाल मचा रही है।

गौरतलब है कि मनोज बाजपेयी की यह फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। इस फिल्म के डायरेक्टर अपूर्वा सिंह कार्की हैं। यह कोर्टरूम ड्रामा फिल्म अब कानूनी पेचीदगियों में फंस गई है। आसाराम बापू ट्रस्ट ने इस फिल्म के निर्माताओं को कानूनी नोटिस जारी किया है। उनका दावा है कि फिल्म की कहानी आसाराम बापू के जीवन पर आधारित है। पीसी सोलंकी का किरदार मनोज बाजपेयी निभा रहे हैं इस फिल्म में मनोज बाजपेयी हाई कोर्ट के एक वकील की भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं। इस वकील ने अकेले ही पॉक्सो एक्ट के तहत एक नाबालिग के खिलाफ यौन उत्पीड़न का एक असाधारण मामला लड़ा। इस फिल्म में मनोज बाजपेयी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं और दर्शक फिल्म के ट्रेलर की खूब तारीफ कर रहे हैं. ट्रेलर से ही पता चलता है कि इस फिल्म की कहानी आसाराम बापू पर आधारित है। दरअसल फिल्म में मनोज बाजपेयी द्वारा निभाए गए किरदार का नाम पीसी सोलंकी है और यह वही नाम है जो उस वकील का है जिसने आसाराम बापू के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी. आसाराम बापू ट्रस्ट ने कानूनी नोटिस भेजा है फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद आसाराम बापू के धार्मिक ट्रस्ट ने फिल्म के निर्माताओं को कानूनी नोटिस भेजा है. कानूनी नोटिस में फिल्म के प्रमोशन और रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है। नोटिस जारी करने वाले वकील का दावा है कि यह फिल्म उनके मुवक्किल के प्रति आपत्तिजनक और मानहानिकारक हो सकती है। यह आसाराम बापू की प्रतिष्ठा को भी नुकसान पहुंचा सकता है और उनके अनुयायियों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है। फिल्म के ट्रेलर में आसाराम बापू की कहानी को लेकर चल रहे विवाद को साफ तौर पर दिखाया गया है। देखिए फिल्म का ट्रेलर.... फिल्म निर्माता कड़े बयान के साथ भरोसे का जवाब देते हैं फिल्म प्राटिकल भरोसे में बना है. कानूनी नोटिस के बारे में फिल्म के निर्माता आसिफ शेख ने जानकारी दी है. उन्होंने कहा, हां, हमें नोटिस मिला है और हमारे वकील इसका जवाब तैयार कर रहे हैं। फिल्म निर्माताओं ने आगे बताया कि उन्होंने पीसी सोलंकी पर एक बायोपिक बनाई है और फिल्म बनाने के अधिकार उनसे लिए हैं। इसलिए भले ही लोगों की अपनी राय हो लेकिन फिल्म को रोका नहीं जा सकता. फिल्म निर्माताओं ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला, जब फिल्म रिलीज होगी, तो सच्चाई सबके सामने आएगी।


Post a Comment

Previous Post Next Post