श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में जलाभिषेक कार्यक्रम में दुनिया भर के 155 देशों की भागीदारी देखी गई

 

Reporter by -Priya Magarrati 

हाल ही में,भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में  राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा ट्रस्ट के मुख्य सचिव श्री चंपत राय जी के नेतृत्व में आयोजित जलाभिषेक कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम में दुनिया भर के 155 देशों की भागीदारी देखी गई । 

पवित्र सरयू नदी के तटों को शुभ अवसर के लिए खूबसूरती से सजाया गया था, और मैं भक्तों द्वारा की जाने वाली विस्तृत आरती से मंत्रमुग्ध था । पूरा वातावरण भक्ति से भर गया था, और यह मेरे लिए जीवन भर का क्षण था । अयोध्या की अपनी यात्रा के दौरान मुझे जो दिव्य अनुभव हुआ, उसे मैं शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता । 

क्लॉथ मार्केट के प्रधान श्री गोपाल गर्ग जी के नेतृत्व में क्लॉथ मार्केट के व्यापारियों का एक जत्था, जिसमें योगेश बंसल, अरुण सिंगल, वीरेंद्र अरोड़ा भगत जी, ललित भूटानी, प्रशांत सिंह, विनोद तलवार, दिनेश गर्ग सपत्नी, जगत बेरीवाल, मनमोहन बेरीवाल स्पत्नी आदि सदस्यों के साथ अप्रैल के 21 और 22 तारीखों को अयोध्या धाम की यात्रा पर निकल गए। 

 इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य था श्री राम मंदिर के निर्माण कार्य से जुड़े लोगों के आत्मिक और धार्मिक उन्नयन को बढ़ावा देना था । पिछले दो साल में, क्लॉथ मार्केट में भूमि पूजन कार्यक्रम के अवसर पर यह तय किया गया था कि एक कार्यक्रम अयोध्या जी का बनाया जाएगा । 
यात्रा के दूसरे दिन, समूचे समुदाय ने श्री राम मंदिर की शिलान्यास पूजा की । शिलान्यास के दौरान, पूजा के लिए उपलब्ध रहे सभी सामग्री सदस्यों द्वारा लाए गए थे । 

यात्रा के दौरान सभी साथियों को प्रभु श्री राम जी की मर्जी से 156 देशों की नदियों एवम समुद्र से मंगवाए गए जल द्वारा श्री राम मंदिर पर अभिषेक कार्यक्रम में शिरकत करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ । सभी साथियों ने पवित्र सरयू नदी में स्नान करने का अवसर भी प्राप्त किया । 



Post a Comment

Previous Post Next Post