प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के 100 वीं 'मन की बात चांदनी चौक की क्लोथ मार्केट में वरिष्ठ व्यापारियों, मजदूरों और कर्मचारियों ने एक साथ सुनी ।

 



Reporter by -Priya Magarrati 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रति माह बोले जाने वाले रेडियो कार्यक्रम "मन की बात" का 100वां एपिसोड आज सम्पन्न हुआ है। इस एपिसोड में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने साथियों को धन्यवाद दिया जिन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने इस मौके पर लोगों को मास्क लगाने और कोविड नियमों का पालन करने का संदेश दिया और देश के लोगों को लगातार जागरूक रहने की अपील की। उन्होंने आगामी विकास के लिए सबका साथ-सबका विकास के मंत्र को आगे बढ़ाने का भी संदेश दिया। आज प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के 100 वीं 'मन की बात' के एपिसोड क्लोथ मार्केट के प्रधान गोपाल गर्ग के साथ   सारा वरिष्ठ व्यापारियों, मजदूरों और कर्मचारियों ने भी इकट्ठे होते हुए सुना।  

इसी सीरीज में, प्रधान मंत्री ने अपने 100वें मन की बात  में व्यापार के विकास एवं उनकी समस्याओं को जानने के लिए विभिन्न व्यापारी एवं मजदूर भाइयों से बात की। उन्होंने यह भी बताया कि बढ़ती आवाजाही के कारण लोगों को बाजार में अपने उत्पादों को बेचने में मुश्किल होती है इसलिए सरकार इसे सहुलियत देने के लिए नए सुविधाएं जुटाएगी।   और उनके समाधान के लिए उन्हें अपनी सरकार का सहयोग देने का आश्वासन दिया।

इस मौके पर प्रधान मंत्री ने यह भी बताया कि उनकी सरकार का मुख्य लक्ष्य है सभी वर्गों के लोगों को समान अवसरों के साथ विकास करने के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि न्यूनतम मजदूरी के समान अधिक मजदूरी देने के लिए सरकार काम कर रही है। उन्होंने यह भी बताया कि सरकार ने कई समाज कल्याण योजनाओं की शुरुआत की है जिनसे असमानता कम की जा सकती है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post