गरीबी रेखा तक पहुंच चुकी हैं कंगना रनौत डिस्ट्रीब्यूटर्स ने रिफंड की भी मांग की

 

Reporter by-Priya Magarrati 

हालिया रिपोर्टों के अनुसार, कंगना रनौत के डिस्ट्रीब्यूटर्स, जो पहले से ही महामारी के कारण अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे थे, ने कथित तौर पर अपने पैसे वापस मांगे हैं। ऐसा कहा जाता है कि डिस्ट्रीब्यूटर्स ने अभिनेत्री की फिल्म में भारी मात्रा में पैसा लगाया था, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के खराब प्रदर्शन के कारण, उनके पास रिफंड मांगने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। कुछ वितरकों ने दावा किया है कि वे गरीबी के कगार पर पहुंच गए हैं और जीवित रहने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इस खबर ने एक विवाद खड़ा कर दिया है, जिसमें कई लोग अपनी फिल्मों में निवेश करने वाले वितरकों के प्रति फिल्म निर्माताओं की जिम्मेदारी पर सवाल उठा रहे हैं।

कंगाली की कगार पर खड़ी कंगना रनौत पर एक और मार पड़ गई है। कंगना इन दिनों बुरे हालातों से गुजर रही है। उन्होंने अपनी फ़िल्म एमर्जेंसी के लिए अपना सबकुछ गिरवी रख दिया है। लेकिन इसी बीच उनकी पिछली फ़िल्म थलाइवी के डिस्ट्रीब्यूटर ने 6 करोड का हरजाना मांग लिया है। ठलाई भी में कंगना ने जयललिता का रोल निभाया था। ठलाई भी 100 करोड के बजेट में बनकर तैयार हुई थी। मेकर्स को लगा था कि फ़िल्म धुंआधार कमाई करेगी लेकिन हुआ उसका उल्टा फ़िल्म आदि छोड़िये अपनी लागत का 10% तक नहीं निकाल सके।
लाइफटाइम कलेक्शन की बात करें तो ये फ़िल्म 2 करोड के आंकड़े को भी नहीं छुपाई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एन्टरटेनमेन्ट कम्पनीज़ ई इस फ़िल्म की डिस्ट्रीब्यूटर थी जिसने फ़िल्म को देश से बाहर विदेश में दिखाने का जिम्मा लिया था। जी ने इसके लिए तलाई भी के मेकर्स से राइट्स खरीदे थे। जी ने राइट्स के लिए 6 करोड का ऐडवान्स प्रोड्यूसर्स के पास जमा कर दिया था, लेकिन फ़िल्म फ्लॉप हो गई। दोनों पार्टियों के बीच तय शर्तों में लिखा गया था कि अगर फ़िल्म ऐडवान्स में दी गई रकम का जितना पैसा भी नहीं कमा पाती तो पूरा पैसा वापस करना पड़ेगा। 

अब पैसा न मिलने की वजह से जी प्रोडक्शन कंपनी ने मेकर्स को कई ईमेल और लेटर भेजे। इसके बावजूद मेकर्स की तरफ से कोई रिस्पॉन्स नहीं आया है। ऐसा कहा जा रहा है की कंपनी अब इसके खिलाफ़ कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है क्योंकि इस फ़िल्म को रिलीज हुए डेढ़ साल से अधिक समय हो चुका है। 

इधर कंगना लगातार फ्लॉप पर फ्लॉप फ़िल्में दे रही है। पिछले साल रिलीज हुई उनकी फ़िल्म भी धाकड़ बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी, जिसके डिस्ट्रीब्यूटर और प्रोड्यूसर अपने नुकसान की भरपाई नहीं कर पाए हैं। अब कंगना की फ़िल्म इमर्जेन्सी आ रही है जो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी पर बन रही है। फ़िल्म का डायरेक्शन खुद कंगना ने किया है। पैसा भी उन्हीं का लग रहा है और इसी वजह से कंगना को पाई पाई गिरवी रखनी पड़ी है। लेकिन ऐसे में जी एंटरटेनमेंट ने 6 करोड मांग कर कंगना की इमेज पर और बड़ा बट्टा लगा दिया है। अब देखते हैं कि इस मामले में आगे क्या होता है? 






Post a Comment

Previous Post Next Post