INDIAN BRAVE HEARTS (NGO) द्वारा आयोजित 9th नेशनल गौरव अवॉर्ड 2023 नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में आयोजन हुआ

 

Reporter by-Priya Magarrati 

नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में *9th नेशनल गौरव अवॉर्ड 2023 बिहिवार के दिन संपन हूआ। Indian brave hearts (NGO) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भारत देश की महान विभूतियों को गौरव इंडिया अवार्ड से सम्मानित किया गया।कार्यक्रम में प्रमुख रूप से *श्री क्षेत्र वाल्मीकि धाम पीठाधीश्वर परम पूज्य राष्ट्रीय संत बाल योगी श्री उमेश नाथ जी महाराज श्री* का परम सानिध्य तथा भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश जी विजयवर्गीय की मुख्य अतिथि में मेजर जर्नल एसपीएस विश्वास राव, जज यशवंत कुमार जी, हरियाणा से विधायक श्री विशंभर वाल्मीकि,रामेश्वर जी वाल्मीकि विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

कार्यक्रम के आयोजन कर्ता देवेंद्र जी पवार,मोनिशा भाटिया पवार विशेष रुप से उपस्थित थे। कार्यक्रम में संस्था द्वारा परम पूज्य स्वामी जी का सम्मान कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस कार्यक्रम के लिए भारत के लोकसभा स्पीकर माननीय सभापति श्री ओम बिरला जी ने अपने वीडियो संदेश में सभी अवॉर्ड एवम आयोजित संस्था के लोगो को बधाई दी। 

इस समारोह में  वरिष्ठ पत्रकार श्री मुकेश कुमार भोगल जी को पत्रकारिता के क्षेत्र में विशेष स्थान रखने के लिए नेशनल गौरव अवार्ड के नवाजा गया साथ ही देश भर से विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए अनेकों महान विभूतियों को सम्मानित किया गया। 

इस के अलावा सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता श्री आगा जीलानी जी को प्रतिष्ठित विधि वैद्यता होने के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय संबंध कुटनीति विदेश नीति तथा अंतरराष्ट्रीय कानून के विशेषग्य हैं उनके द्वारा समाज के विभिन्‍न क्षेत्रों में उनकी उत्‍कृष्‍ट सेवाओं के लिए भारत गौरव अवार्ड 2023 से सम्‍मानित किया गया ।

और चेयरमैन राजेंद्र जी जैन को भी संस्था द्वारा सम्मानित किया गया साथ ही संस्था द्वारा सभी अतिथियों और विशिष्ट अतिथियों को भी सम्मानित किया गया। 



Post a Comment

Previous Post Next Post