बीफ खाने वाले हिंदू एसटी हसन पर भड़क रहे हैं और अब स्वामी प्रसाद मौर्य भी बोल उठे हैं. उनका कहना है कि हिंदुओं को बीफ नहीं खाना चाहिए क्योंकि यह उनके धर्म के खिलाफ है

 

Reporter by-Priya Magarrati 

समाजवादी पार्टी के स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि वह आरएसएस नेता दत्तात्रेय होसबोले के बयान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन लोगों द्वारा हिंदुओं का अपमान किया जा रहा है।

एक दिन कुछ लोगों ने एक खिलौना बनाया। यह एक खिलौना था जो बात कर सकता था। खिलौने ने कहा, "मैं तुमसे प्यार करता हूँ।" खिलौना इतना खास था कि जिसने भी इसे देखा वह इसे खरीदना चाहता था। लेकिन खिलौना बहुत महंगा था और कोई भी इसे खरीदने का जोखिम नहीं उठा सकता था।

https://twitter.com/SwamiPMaurya/status/1620641182593474560?t=s9GzsUYSMReZic7b2lDtQA&s=19

स्वामी प्रसाद मौर्य राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, या राष्ट्रीय स्वयंसेवक कोर के एक नेता हैं। उन्होंने हाल ही में टेलीविजन पर एक बयान दिया कि भारत में रहने वाले सभी लोग हिंदू हैं। इसने कुछ राजनीतिक तनाव पैदा किया है, क्योंकि समाजवादी पार्टी का नेतृत्व एक ऐसे नेता द्वारा किया जाता है जो खुले तौर पर मुस्लिम है। इस बीच स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी पर भी हमला करना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि हिंदू धर्म को मानने वाले लोगों को सरकार द्वारा अपमानित किया जा रहा है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने दत्तात्रेय होसबोले को ट्वीट कर कहा कि भारत में सभी महिलाओं और शूद्र समुदाय, जिसमें आदिवासी, दलित और गरीब से गरीब व्यक्ति शामिल हैं, का अपमान किया जा रहा है। वह दत्तात्रेय होसबोले से पूछते हैं कि क्या इन समूहों के लोगों को हिंदू बनाकर अपमानित करने का इरादा है।

सोशल मीडिया पर कुछ लोग किसी नए उत्पाद के बारे में पोस्ट देखकर परेशान हो गए। उन्हें लगा कि उत्पाद खराब है, और उन्होंने इसके बारे में सोशल मीडिया पर बात की।

सपा प्रमुख के इस ट्वीट से बवाल मचना तय है। वहीं अब इस लड़ाई में सोशल मीडिया यूजर्स भी शामिल हो गए हैं। कुछ यूजर्स का मानना ​​है कि होसबोले ने सही बात कही, जबकि अन्य ने मौर्य का समर्थन किया। सत्यप्रकाश यादव नाम के एक यूजर ने लिखा: “मौर्य जी, अगर आप समाज को गंदगी मुक्त नहीं कर सकते हैं, तो इसे खून से लथपथ लाशों से भरने की कोशिश भी न करें। नहीं तो आपके एक बयान की वजह से आपके समाज में कितने लोग प्रताड़ित हो रहे हैं। वे भूल जाते हैं कि लड़ाई विवेक से लड़ी जाती है, बकवास से नहीं।

दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कि हमें हमेशा दूसरों के प्रति दयालु और अच्छा व्यवहार करना चाहिए।दत्तात्रेय होसबोले ने एक कार्यक्रम में कहा कि भारत में रहने वाले सभी लोग हिंदू हैं क्योंकि उनके पूर्वज हिंदू थे। उन्होंने कहा, "उनकी पूजा के तरीके अलग हो सकते हैं, लेकिन उन सभी का डीएनए एक ही है।" दत्तात्रेय ने घर लौटने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि हम गोमांस खाने वालों के लिए दरवाजे बंद नहीं कर सकते, क्योंकि वे भी भारतीय आबादी का हिस्सा हैं.

आरएसएस नेता ने कहा कि भारत में 600 से अधिक विभिन्न जनजातियां हैं, और वे सभी हिंदू धर्म से संबंधित नहीं हैं। भारत विरोधी ताकतें इन जनजातियों को यह महसूस कराने की कोशिश कर रही हैं कि वे भारत का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन आरएसएस अभी भी उनके लिए खुला है, क्योंकि वे वसुधैव कुटुम्बकम की अवधारणा में विश्वास करते हैं।

रामचरितमानस पर दिए बयान पर खूब हंगामा हुआ।

स्वामी प्रसाद मौर्य रामचरितमानस के कुछ श्लोकों से असहमत थे। उन्होंने सोचा कि वे आदिवासियों, दलितों, गरीबों और महिलाओं जैसे लोगों के अन्य समूहों के लिए हानिकारक हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई धर्म ऐसा है तो उसे खत्म कर देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि रामचरितमानस में कुछ नाम कई लोगों में क्रोध और आक्रोश की भावना पैदा कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post