नेहरू उपनाम भारतीय संविधान के अनुच्छेद 356 से जुड़ा है, जिसका अर्थ है कि कांग्रेस पार्टी का संसदीय खाता बंद हो गया है

pic credit -social media
Reporter by-Priya Magarrati 

गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यसभा में बात की और उन्होंने विपक्ष की आलोचना की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस परिवार ने पिछले 60 सालों में हालात को और खराब ही किया है. हम उनके द्वारा किए गए नुकसान को ठीक करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

नई दिल्ली, स्पाई न्यूजपेपर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया। मोदी के बोलते ही विपक्षी दलों ने अडानी कंपनी से जुड़े एक मुद्दे को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। मोदी ने कहा कि सदन में कुछ लोगों का व्यवहार और भाषण सदन ही नहीं देश को भी निराश करने वाला है। मैं माननीय सदस्यों से कहूंगा, "कीचड़ हमारे पास था, गुलाल मेरे पास था... जिसके पास था, उसने उछाल दिया।" जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही खिलेगा।

प्रधान मंत्री मोदी ने आज राज्यसभा में बात की और कहा कि अतीत में कई बुद्धिजीवियों ने भारत का मार्गदर्शन करने में मदद की है और उनमें से कुछ को अपने निजी जीवन में भी बड़ी सफलता मिली है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि राज्यसभा में जो होता है वह देश को प्रभावित करता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम प्रधानमंत्री की बातों को सुनें।

पहले गांवों में कुछ लोगों को पानी लेने के लिए हैंडपंप का इस्तेमाल करना पड़ता था। हालाँकि, हम पानी के संरक्षण के बारे में बहुत सावधान रहे हैं और पिछले कुछ वर्षों में, भारत में लगभग 11 मिलियन घरों में नल का पानी उपलब्ध है। सभी को जीने के लिए पानी की जरूरत होती है, इसलिए हमने इसे सभी को उपलब्ध कराने का तरीका खोजने का फैसला किया।

कांग्रेस कई साल से गड्ढे बना रही है। मोदी ने कहा कि काफी समय हो गया है जब कोई उन्हें ठीक कर पाया है, और वह इसे कुछ ही वर्षों में कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि छोटे देश भी पहले की तुलना में अब बेहतर कर रहे हैं।

पहले, परियोजनाएँ अक्सर अटक जाती थीं क्योंकि लोग उन्हें विलंबित करने या उनका मार्ग बदलने का प्रयास करते थे। लेकिन अब सरकार कुछ अलग कर रही है। वे 1600 परतों में डेटा का उपयोग कर विकास को गति देने के लिए काम कर रहे हैं। 

Post a Comment

Previous Post Next Post