ये लड़की बिना हाथ या दोनों पैरों के मॉडलिंग कर रही है और इनके चाहने वाले भी बहुत हैं

 



Pic credit: vicco_salcedo Instagram
Reporter by -Priya Magarrati 

विक्टोरिया सैल्सेडो उन लोगों के लिए एक अद्भुत उदाहरण है जो छोटी-छोटी कमियों से परेशान हो जाते हैं। 26 साल की उम्र में उन्होंने अपने दोनों हाथ और एक पैर खो दिया, लेकिन वह एक सफल मॉडल बन गई हैं। लोग अक्सर अपना रूप बदलने के लिए सर्जरी करवाते हैं, लेकिन विक्टोरिया ने अपनी खामियों से दुनिया भर में लाखों प्रशंसक बनाए हैं।

Pic credit: vicco_salcedo Instagram

कुछ लोग कुछ प्राकृतिक कमजोरियों के साथ पैदा होते हैं, लेकिन अन्य कड़ी मेहनत करके इन चुनौतियों को दूर कर सकते हैं। विक्टोरिया सैल्सेडो ने ऐसा किया, और कठिन परिस्थितियों का सामना करते हुए उन्होंने हार नहीं मानी।

विक्टोरिया साल्सेडो का जन्म दो लापता हाथों और एक लापता पैर के साथ हुआ था। 6 साल की उम्र में एक दुर्घटना के बाद, वह बुरी तरह जल गई थी और डॉक्टरों को उसका एक हाथ और एक पैर काटना पड़ा था।

Pic credit: vicco_salcedo Instagram

इक्वाडोर की रहने वाली 26 साल की विक्टोरिया एक कार एक्सीडेंट में अपने दोनों हाथ और एक पैर गंवा चुकी हैं। लेकिन वह उसे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने से नहीं रोक रही है। वह सोशल मीडिया की इंफ्लुएंसर बन चुकी हैं और उनके फॉलोअर्स की संख्या 1 लाख 70 हजार है।

विक्टोरिया ने कहा कि वह 19 साल की उम्र में एक सामान्य जीवन जीना चाहती थी, लेकिन तभी एक मॉडलिंग स्काउट ने उसे देखा और उसकी सेवाओं की मांग करने लगी। विक्टोरिया बहुत खूबसूरत हैं, और उनके पेशेवर कौशल ने उन्हें सुंदरता पर एक अलग नजरिया दिया है।

Pic credit: vicco_salcedo Instagram

2021 में विक्टोरिया ने मिस इक्वाडोर ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया था। उसने कहा कि वह इस तरह से अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहती थी और उसने अपना सारा काम सिर्फ अपने दाहिने पैर की मदद से किया। आपको जानकर हैरानी होगी कि विक्टोरिया अपने दाहिने पैर की मदद से सब कुछ करती हैं, जिसमें बाल करना, खाना खाना और मेकअप करना शामिल है।

Pic credit: vicco_salcedo Instagram

विक्टोरिया अपने प्रोस्थेटिक पैर की मदद से वर्कआउट भी करती हैं। वह लोगों को दिखाना चाहती है कि जब चीजें मुश्किल होती हैं तब भी चलते रहना संभव है और जीवन को अपने तरीके से जीना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post